Friday, January 4, 2013

फेसबुक

मेरी फेसबुक की फ़्रेण्डलिस्ट में औरो के अतिरिक्त मेरी छात्राएँ भी शामिल है। यह ऑॅन लाइन कभी -कभार मुझसे मार्गदर्शन भी प्राप्त करती रहती है। अभी मैने फेसबुक ऑॅन ही की है कि दबादब अपडेट्स आने शुरू हो गए है। मेरी छात्र रिंपी ने आज फिर आपनी प्रोफाईल पिक्चर चेंज कर दी है। सौभाग्य से यह ऑॅन लाइन भी है। मैसेज आता है..... सर, नमस्कार। नमस्कार.... क्या बात आज फिर फोटो चेंज कर डाली ....किसकी है यह? मैने पूछा हैं। सर ... हीरोइन है ....कैटरीना कैफ ! जबाब पढ़ते ही सिर घूमने लग जाता है कि आजकल के बच्चों को हो क्या गया है। मैं फिर पूछता हूँ .....बेटा .... इसकी फोटो क्यों लगाई है .....। सर .... कोई हमारी फोटो का मिस यूज न कर डालें, इसीलिए लगाई है- उसने लिखा है। वह तो ठीक है बेटे ... मगर आप सिर्फ़ एकट्रेस की फोटो ही क्यों लगाते हो .... मदर टेरेसा और किरण बेदी की क्यों नही? मेरे इतना लिखते ही, रिंपी ऑॅफ लाइन हो गई। -0-

No comments:

Post a Comment